IPL 2023 All Team Captain & Players List [**IPL se Paisa Kaise kamaye]

IPL 2023 का आगाज 31 मार्च से हो चुका है। इसमें सभी 10 टीमों के अलग-अलग मैच होने है। आज हम आपको सभी 10टीमों की जानकारी देंगे। किस टीम ने कब खिताब जीता, कौन सी टीम कमजोर है, कौन सी टीम प्रबल दावेदार। IPL 2023 के सभी टीम का ग्राउंड रिपोर्ट यहां से देख सकते हो–

IPL 2023 All Team Captain, IPL 2023 All Team Records, IPL Free Live Streaming, IPL 2023 Live Score, IPL 2023 All Team Facts, IPL Jio Cinema Free Live, IPL 2023 Schedule


➜ IPL 2023 Schedule Check

https://www.vikaspal.com/2023/04/ipl-2023-schedule-ipl-all-match-list.html


➜ IPL 2023 Free Live Streaming

https://www.vikaspal.com/2023/04/ipl-free-me-kaise-dekhe-tata-ipl-2023.html


➜ IPL Player Records 2008 to 2022

https://www.vikaspal.com/2023/04/ipl-records-2008-to-2022-ipl-players.html


➜ IPL All Team Players List and Captain Name

https://www.vikaspal.com/2023/04/ipl-2023-all-team-captain-players-list.html


➜ Dream11 se Paisa Kaise Kamaye

https://www.vikaspal.com/2022/03/dream11-se-paise-kaise-kamaye-in-hindi.html


➜ My11Circle se Paisa Kaise Kamaye

https://www.vikaspal.com/2022/03/my11circle-app-se-paise-kaise-kamaye.html



➥ मुम्बई इंडियंस

पांच बार की चैंपियन टीम रोहित शर्मा की अगुवाई में सबसे सफल टीम रही है। दो अप्रैल को आरसीबी के विरुद्ध अभियान की शुरुआत करेगी। पिछले वर्ष अंतिम स्थान पर रही। यह टीम वापसी को देखेगी। बुमराह के नहीं रहने पर गेंदबाजी का दारोमदार जोफ्रा आर्चर पर होगा।

MI Players List Check- Click Here


➥ केकेआर

दो बार टीम चैंपियन रही है। श्रेयस अय्यर की अनुपस्थिति में इस बार नीतीश राणा टीम का नेतृत्व कर रहे हैं। पंजाब किंग्स के विरोध टीम एक अप्रैल को अभियान की शुरुआत करेगी। पिछले वर्ष टीम प्लेऑफ में नहीं पहुंच सकी थी। इस बार नीतीश इसे बदलने की कोशिश करेंगे।

KKR Players List Check- Click Here


➥ लखनऊ

पहले आईपीएल टूर्नामेंट में ही इस टीम में प्लेऑफ में जगह बना ली। टीम एक अप्रैल को दिल्ली कैपिटल्स के विरुद्ध अभियान की शुरुआत करेगी। केएल राहुल के नेतृत्व में इस बार भी टीम अपने प्रदर्शन को दोहराने की कोशिश करेगी। क्विंटन डी कॉक और मार्क बुड का मौजूदा फॉर्म टीम के लिए निर्णायक होना है।

Lucknow Players List Check- Click Here


➥ दिल्ली कैपिटल्स

15 वर्षों से इस टीम को पहली आईपीएल ट्रॉफी का इंतजार है। रिकी पोटिंग के बतौर कोच जुड़ने के बाद टीम एक बार उपविजेता भी रही है। लखनऊ के विरुद्ध अभियान की शुरुआत को तैयार टीम का नेतृत्व इस बार दो बार हैदराबाद को चैंपियन बना चुके डेविड वॉर्नर कर रहे हैं।

DC Players List Check- Click Here


➥ राजस्थान रॉयल्स

पहले सत्र में चैंपियन रही राजस्थान रॉयल्स की टीम पिछले 14 वर्षों से ट्रॉफी की प्रतीक्षा कर रही है। गत वर्ष उपविजेता रही स्क्रीन इस टीम का नेतृत्व इस बार भी संजू सैमसन कर रहे हैं। सनराइजर्स हैदराबाद के विरुद्ध टीम दो अप्रैल को जीत दर्ज कराने उतरेगी। बटलर, यशस्वी बल्लेबाजी, चहल और अश्विन गेंदबाजी का जिम्मा लेंगे। 

RR Players List Check- Click Here


➥ चेन्नई सुपरकिंग्स

चार बार चैंपियन रही यह टीम सबसे सफल टीमों में से एक है। पहले सत्र से धोनी के नेतृत्व में खेल रही इस टीम का पिछले वर्ष प्रदर्शन खराब रहा था। ऑलराउंडर बेन स्टॉक के जुड़ने से टीम मजबूत हुई है, जबकि जैमिंसन की टीम को कमी खलेगी।

CSK Players List Check- Click Here


➥ गुजरात टाइटंस

पहले सत्र में विजेता बनी गुजरात टाइटंस इस बार अपने खिताब की रक्षा करने उतरेगी। कप्तान हार्दिक पांड्या के नेतृत्व में टीम का पहला सत्र शानदार रहा था। पहले मैच से राशिद खान, शुभ्मन गिल और मोहम्मद शमी के प्रदर्शन निर्णायक होंगे। इस मैच में टीम को विस्फोटक बल्लेबाज डेविड मिलर की कमी खलेगी।

GT Players List Check- Click Here


➥ हैदराबाद

चैंपियन टीम इस बार एडन मार्क्रम की अगुवाई में उतरी हकीकत विजेता राजस्थान विरुद्ध पहले मैच में टीम का नेतृत्व निरीक्षण करेंगे। हरि बुक मयंक अग्रवाल और आदिल राशिद टीम के लिए निर्णायक साबित होंगे। टीम में मयंक व त्रिपाठी के अलावा अनुभवी भारतीय खिलाड़ियों की कमी है।

SRH Players List Check- Click Here


➥ पंजाब किंग्स

पहले सत्र से संतुलन की तलाश में जुटी पंजाब किंग्स अब तक पंद्रह वर्षों में सिर्फ एक बार फाइनल में पहुंची है। इस बार शिखर धवन की अगुवाई में टीम प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीद से उतरेगी। सैम कुरैन और सिकंदर रजा के शामिल होने से टीम मजबूत हुई हैं। हालांकि, टीम को जॉनी बेयरस्टो की कमी खलेगी।

PK Players List Check- Click Here


➥ आरसीबी

तीन बार उपविजेता रही इस टीम को अबतक पहले आईपीएल ट्राफी की तलाश है। पिछले सत्र प्लेऑफ में पहुंची। इस टीम का नेतृत्व इस बार भी फाफ डु प्लेसिस कर रहे हैं। टीम के लिए विराट कोहली का फार्म महत्वपूर्ण होगा। हेजलवुड, ग्लेन मैक्सवेल जैसे दिग्गज खिलाड़ियों के शुरूआती मैचों में नहीं होने से टीम कमजोर नजर आ रही है। 

RCB Players List Check- Click Here




Post a Comment

Previous Post Next Post